Sunday 28 July 2013

Clerk Recruitment in Uttar Pradesh

यूपी के डिग्री कॉलेजों में लिपिकों, सहायकों की भर्ती
उत्तर प्रदेश में एडेड डिग्री कॉलेजों के लिए अच्छी खबर है। शासन ने लिपिक और प्रयोगशाला सहायकों की नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है।

कॉलेजों को शासनादेश भेज दिया है कि खाली पद जल्द भरे जाएंगे। प्रदेश में उच्च शिक्षा विभाग में ‘समूह ग’ के अंतर्गत 1043 पदों पर नियुक्ति होनी है। मेरठ के डिग्री कॉलेजों में 20 से ज्यादा पदों पर भर्ती होगी।

शासन ने 15 मार्च 2012 को लिपिक और प्रयोगशाला सहायकों की नियुक्ति पर रोक लगी थी। कार्मिक विभाग को रोक हटाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश शासन सचिव देवेश चतुर्वेदी ने भर्ती के आदेश जारी किए हैं।



11 जुलाई को जारी आदेश में कहा गया है कि प्रत्येक साल कॉलेजों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ने और लिपिक और प्रयोगशाला सहायक के रिटायर होने से भार बढ़ता जा रहा है।

इससे सहायता प्राप्त कॉलेजों में पाठ्यक्रम और कार्यालय का कार्य प्रभावित हो रहा है। इसलिए पद भरे जाने आवश्यक हैं। प्रदेश में समूह ग के तहत 1043 पदों पर नियुक्ति होनी है।

शहर के छह एडेड कॉलेजों में 20 से ज्यादा पदों पर भर्ती होगी। जिलों में कमेटी गठित होने के बाद नियुक्ति का काम शुरू होगा। अगले दो-तीन महीने में प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है। मेरठ कॉलेज में आठ क्लर्क और प्रयोगशाला सहायक के पद खाली हैं।

No comments:

Post a Comment