Monday, 8 July 2013

Anudeshak recruitment in UP

प्रत्यावेदन देने वाले अनुदेशकों की सूची की फाइनल
विकलांग, महिला को समीप के क्षेत्र में दी वरीयता
बीएसए बोले : डीएम से कराया अनुमोदन
पीलीभीत। स्कूल आवंटन पर नाराजगी व्यक्त करने वाले अनुदेशकों से बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रत्यावेदन लेकर सूची फाइनल कर दी गई है। विकलांग और महिला अनुदेशकों को ब्लाक क्षेत्र से समीप के स्कूलों में वरीयता दी गई है। इसकी पुष्टि देर शाम बीएसए मनोज कुमार ने की।
बता दें कि जिले में 731 अनुदेशकों की नियुक्ति हुई है। पूर्व में मुख्यालय से दूसरे ब्लॉक में स्कूल आवंटन को लेकर अनुदेशकों से नाराजगी डीएम अदिति सिंह के सामने जताई थी। अनुदेशकों का कहना था कि उनके मूलनिवास से स्कूल आवंटन 100 से 120 किमी तक कर दिया गया है,
जो शासनादेश के नियमों के खिलाफ है। इस पर डीएम ने तुरंत एक्शन लेते हुए बीएसए को तलब किया था, तीन दिन के भीतर सूची फाइनल करने के निर्देश दिए थे। इस मामले में श्री कुमार ने इच्छुक अनुदेशकों से उनके प्रत्यावेदन मांगे थे। अधिकारियों का कहना था कि अनुदेशक भर्ती प्रक्रिया में करीब साढ़े पांच सौ महिलाएं है जबकि स्कूलों की संख्या 275 है। सभी को समीप क्षेत्र के स्कूल दिया जाना संभव नहीं है।
स्कूल आवंटन को लेकर मुख्यालय पर काफी प्रदर्शन भी किए गए। फिलहाल सोमवार को अनुदेशकों की फाइनल सूची जारी कर दी गई। बीएसए मनोज कुमार ने बताया कि प्रत्यावेदन देने वालों की समस्याओं का निराकरण किया गया है। जिन अनुदेशकों का संशोधन नहीं हो सका है उसका कारण डाक सहित उनके स्थायी पत्ते पर भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि अनुदेशकों को डिजीटल ज्वाइनिंग लेटर देने के लिए सोमवार की रात से ही टीमें कार्य करने में लग जाएगी। सर्वर डाउन होने की दिक्कत कार्य में आ रही है।

No comments:

Post a Comment