Sunday 26 January 2014

Recrument in IB for more than 500 post

आईबी में बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन 500 से ज्यादा पदों पर भर्ती
इंटेलीजेंस ब्यूरो में सुरक्षा सहायक के 532 पदों को भरने के लिए रिक्तियां जारी की गई हैं। यह भर्ती राष्ट्रीय स्तर पर निकाली गई हैं। कुल भर्ती को परीक्षा केंद्रों के आधार पर और विभिन्न श्रेणीयों में बांटा गया है। चयनित उम्मीदवार की नियुक्ति आवेदित स्‍थान पर किए जाने के बाद देश में कहीं भी सेवा देने के लिए भेजा जा सकता है।

आकर्षक वेतनमान
इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों के लिए वेतनमान के तौर पर 5200-20200 रुपये तथा ग्रेड पे 2000 रुपये निर्धारित है। इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत भत्ते भी देय होगा। इन पदों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 17 फरवरी, 2014 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है। यह है

शैक्षिक योग्यता
शैक्षिक योग्यता के तहत उम्मीदवार किसी मान्यताप्राप्त शैक्षणिक बोर्ड से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण की हो। उम्मीदवार जिस परीक्षा केंद्र के लिए आवेदन कर रहा हो, वहां की स्‍थानीय भाषा/बोली का ज्ञान होना भी आवश्यक है। आवेदन शुल्क के तहत उम्मीदवारों को 50 रुपये जमा कराना होगा। महिला सहित सभी आरक्षित वर्ग को आवेदन शुल्क से मुक्त रखा गया है। ऐसे करें आवेदन इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन किया जाना है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 फरवरी, 2014 निर्धारित है। आवेदन करने एवं अन्य आवश्यक जानकारी के लिए आवदेक गृह मंत्रालय की वेबसाइट https://docs.google.com/file/d/0Bz3xO6e_7OeeNFRpajV3SVRJdVk/view?pli=1&sle=true पर लॉग ऑन करें।

12 comments:

  1. Thanks for sharing info...

    Free Education and Short Term Study in India 1 Year MBA.

    MBA in Supply Chain Management

    ReplyDelete
  2. Its really helpfull.., thanks for sharing this.

    Papa jobs Providing latest information about Current affairs, Bank Recruitment, Government jobs, Bank jobs, IT jobs., check this link Job Notifications i hope this is very use full to you and all the very best Guys.

    ReplyDelete
  3. Online practice test for Class 11 will help them in learning with enjoyment, to gain confidence and ready to face their school examinations.
    http://www.kidsfront.com/academics/class/11th-class.html

    ReplyDelete