Saturday, 3 August 2013

Must Certificate for Village Development Officer

यूपी: वीडीओ में सीधी भर्ती के लिए जरूरी है यह प्रमाणपत्र 

उत्तर प्रदेश में ( gram vikas adhikari )ग्राम विकास अधिकारी (समाज कल्याण) के पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन के साथ ही ट्रिपल सी प्रमाण पत्र लगाना होगा।

ऐसे में ट्रिपल सी प्रमाण पत्र के लिए कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थानों में दाखिला ले चुके तमाम बेरोजगारों के आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ग्राम विकास अधिकारी (समाज कल्याण) के 200 पदों के लिए 20 अगस्त तक आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए अभ्यर्थी के पास ट्रिपल सी प्रमाण पत्र जरूर होना चाहिए। यह प्रमाण पत्र डोएक से मिलता है।



नियमानुसार जिस महीने में प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया जाता है, उसके तीसरे महीने के पहले शनिवार या तीसरे शनिवार को परीक्षा होती है।

इसलिए इन नौकरियों की भनक लगते ही प्रमाण पत्र लेने के लिए जुलाई में कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थानों में हजारों युवकों ने दाखिला ले लिया, मगर अब उन्हें आवेदन करने का मौका ही नहीं मिल पाएगा।

सितंबर में परीक्षा होगी और इसके बाद उन्हें प्रमाण पत्र मिल पाएगा, लेकिन तब तक आवेदन की अंतिम तिथि खत्म हो चुकी होगी।

वहीं, ग्राम्य विकास विभाग ने ग्राम विकास अधिकारियों की भर्ती के लिए जरूरी इस प्रमाण पत्र को हासिल करने के लिए तीन महीने का समय देने का फैसला लिया है।

समाज कल्याण विभाग से प्रमाण पत्र के लिए समय न मिलने से बेरोजगार युवक खफा हैं। उनका कहना है कि ग्राम्य विकास विभाग की तर्ज पर समाज कल्याण विभाग को भी प्रमाण पत्र के लिए पर्याप्त समय देना चाहिए।

प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए शासन से स्वीकृति मिलने पर ही समय दिया जा सकता है। हमारे विभाग के पास ऐसी कोई स्वीकृति नहीं है, इसलिए ट्रिपल सी प्रमाण पत्र धारक ही आवेदन कर सकेंगे। 
एचएल पासी
प्रभारी निदेशक, समाज कल्याण विभाग

Important Dates :
The registration starts from the date 29 July 2013  and candidates can make online application till last date which is 20 Aug 2013.(6:00 pm) This is yet not announced the dates of the selection process.

For More Information:-  :-  http://dirsamajkalyan.in/pdf/samajkalyan_30072013.pdf



No comments:

Post a Comment